ऐप्पल इवेंट में कंपनी ने लॉन्च किए ये शानदार प्रोडक्ट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

टैकतंत्र

टैक डेस्क: Apple ने अपने सालाना इवेंट यानी फार आउट इवेंट में iPhone 14 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है। इसके तहत कंपनी ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro max बाजार में उतारे गए हैं। इनके अलावा कंपनी ने कई अन्य प्रोटक्ट्स भी लॉन्च किए हैं, जिनमें Apple AirPods Pro 2 और Apple watch series 8 को शामिल किया गया है।

 Apple Event: LIVE

Apple ने Far Out लॉन्च इवेंट भारत में कल यानी 7 सितंबर को रात 10:30 बजे शुरू किया था। इस इवेंट में लॉन्च हुए प्रोडक्ट्स की लिस्ट यहां आप देख सकते है।

Apple Watch Ultra

ऐप्पल ने फार आउट इवेंट की शुरुआत ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8, ऐप्पल वॉच अल्ट्रा और ऐप्पल वॉच SE के लॉन्च के साथ की। नई Apple Watch Series 8 को 45,900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लाया गया है, वहीं ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की कीमत 89,990 रुपये से शुरू होती है।

Apple AirPods Pro 2nd Gen

इस इवेंट में कंपनी ने नए AirPods Pro को भी पेश किया है। Apple के अनुसार, ये नए ईयरबड्स अभी तक के “सबसे एडवांस AirPods” हैं और H2 चिप के साथ आते हैं। बताया गया है कि ये बेहतर साउंड क्वालिटी देते हैं।

Apple iPhone 14 Series

इसके साथ ही Apple ने नई iPhone 14 सीरीज़ को भी लॉन्च किया है। फोन के आकार और बैटरी क्षमता को छोड़कर, iPhone 14 और iPhone 14 Plus के लगभग सभी स्पेसिफिकेशंस समान हैं। नए आईफोन 14 की कीमत 79,900 रुपये और आईफोन 14 प्लस की कीमत 89,900 रुपये से शुरू होती है।

Apple iPhone 14 Pro लॉन्च

इस इवेंट में Apple iPhone 14 Pro को भी लॉन्च किया है, इसके अलावा आईफोन 14 प्रो मैक्स भी लॉन्च हुआ है। नए आईफोन 14 प्रो वेरिएंट्स में कंपनी ने नया A16 बायोनिक प्रोसैसर दिया है, जो समान 5nm आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। कीमत की बात करें तो आईफोन 14 प्रो 1,29,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत 1,39,900 रुपये से शुरू होगी।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *