40 विभागों की 549 सेवाओं को सरल पोर्टल से जोड़ चुकी है सरकार, जनता उठाए लाभः सत्यदेव नारायण आर्य

हरियाणा
The Governor of Haryana, Shri Satyadev Narayan Arya

स्टेट डेस्कः हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयन्ती व सुशासन दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आर्य ने कहा कि 25 दिसम्बर का दिन देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। हरियाणा सरकार द्वारा 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश में सुशासन प्रणाली को और ज्यादा मजबूत करने के मकसद से प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता लाई गई है। हरियाणा में ई-सुशासन प्रणाली के तहत सरकारी सेवाओं का सरलीकरण किया गया है। इसके तहत प्रदेश में फिलहाल 40 विभागों की 549 सेवाओं को सरल पोर्टल से जोड़ा जा चुका है जिसका प्रदेश की जनता को लाभ मिल रहा है।

गांवों को किया जा रहा लाल डोरा मुक्त

राज्यपाल ने बताया कि ई-सुशासन के माध्यम से प्रदेश के गांवों को लाल डोरा मुक्त करने के लिए डिजिटल मैप का भी शुभारम्भ किया गया है। गांव के लाल डोरा मुक्त होने से गांव की सम्पति को विशेष पहचान मिलने के साथ-साथ भूमि मालिकों को अपना मालिकाना हक मिला है।

पोर्टल का लाभ उठाएं जनता          

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने जनता से अपील की है कि वे सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए सरल पोर्टल का लाभ उठाएं। ई-सेवाओं का जितना अधिक प्रचार होगा इससे प्रदेश की जनता को भी लाभ मिलेगा।

अन्य खबरें

हाईलाइट्स
support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *