शहीद उधम सिंह की धरती पर पर चलेगा मोबाइल हेल्थ क्लिनिक

हरियाणा

चंड़ीगढ़ डेस्कः भारत सरकार के उद्यम एनएचपीसी लिमिटेड ने काॅर्पोरेट सामाजिक उतरदायित्व (CSR) के तहत ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल एंड कल्चरल अवेयरनैस (OSCA) के साथ समझौता किया है। इसी अवसर पर चंड़ीगढ़ में एक ज्ञापन समारोह भी आयोजित किया गया। इस समझौते के तहत पंजाब के संगरूर जिले में शहीद उद्यम सिंह की धरती सुनाम के ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल हैल्थ क्लिनिक चलाया जाएगा।

ओस्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल ने बताया कि सीएसआर के अन्तर्गत सुरजीत कुमार संधु (कार्यपालक निदेशक, क्षेत्रीय कार्यालय, चण्डीगढ़) की गरीमामयी उपस्थिति में यह समझौता और ज्ञापन हस्ताक्षर समारोह आयोजित हुआ। इस अवसर पर ओस्का व एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। राजपाल ने बताया कि एनएचपीसीएल भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला जलविद्युत बोर्ड है। इसकी स्थापना 1975 में हुई थी। इसका मकसद योजना बनाना और सभी पहलुओं में जलविद्युत शक्ति का एकीकृत और कुशल विकास आयोजित करना। बाद में एनएचपीसी ने ऊर्जा के अन्य स्रोतों जैसे सौर, भूतापीय, ज्वार, पवन आदि को शामिल करने के लिए अपनी क्षमताओं का विस्तार किया।

एनएचपीसीएल अपनी काॅर्पोरेट सामाजिक उतरदायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत अनेको गतिविधियों को संचालित करता है। राजपाल ने बताया कि इसी कड़ी में एनएचपीसीएल ने काॅर्पोरेट सामाजिक उतरदायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत ओस्का के साथ समझौता ज्ञापन किया है। इसके तहत पंजाब में शहीद उद्यम सिंह की धरती सुनाम (जिला संगरूर) के ग्रामीण क्षेत्र के लिए मोबाइल हैल्थ क्लिनिक चलाया जाएगा।

क्या है ओस्का ?

ओस्का भारतीय संविधान के रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत एक रजिस्टर्ड संस्था है जो पिछले 10 वर्षो से पूरे भारत में सांस्कृतिक और सामाजिक चेतना तथा जागरूकता के प्रचार- प्रसार के लिए निरंतर सक्रियता से कार्यरत है। उन्होंने बताया कि ओस्का के साथ हुए इस समझौता से स्वास्थय सम्बन्धी कार्यों को एक नई दिशा मिलेगी।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *