उषा चेतन स्मृति चिकित्सा शिविर में बड़ी संख्या में हुई स्वास्थ्य जांच व रक्तदान

अन्य
blood Donation

नई दिल्ली डैस्क: पीतमपुरा सीडी-ब्लाक स्थित शिव मंदिर में उषा चेतन स्मृति चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ जिसमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। दिल्ली के साथ लगते हरियाणा व उत्तर प्रदेश के जागरूक नागरिकों ने भी बढ़ चढ़ कर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई। जीवन भर अभावग्रस्त लोगों, गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगियों की मदद करने वाली उषा चेतन की स्मृति में यह चौथा स्वास्थ्य शिविर था।

इसमें साढ़े तीन सौ से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। इनमें से लगभग सौ से अधिक ने तो कैंसर स्क्रीनिंग टेस्ट कराया। शिविर में दो दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान भी किया।भिवानी परिवार मैत्री संघ की ओर से आयोजित शिविर में लोगों ने नेत्र, दांत, हड्डी, एक्यूप्रेशर, दिल की जांच के अलावा एक्यूप्रेशर, नाड़ी परीक्षण विधि से भी जांच कराई व इलाज लिया। भिवानी परिवार मैत्री संघ के अध्यक्ष राजेश चेतन ने बताया कि उनकी पत्नी उषा चेतन की स्मृति में लगाए गए शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान के लिए अपना पंजीकरण भी करवाया। इस मौके पर कृष्ण बासिया, मीनाक्षी गर्ग, एनआर अग्रवाल, एनआर जैन, संजय गुप्ता, वरुण मित्तल, रमेश गोयल आदि मौजूद रहे।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *