Google Maps के लिए जारी किया गया Street View फीचर, इन शहरों में हुआ सबसे पहले उपलब्ध

टैकतंत्र

टैक डेस्क: लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार Google ने अपनी Maps ऐप के लिए भारत में भी Street View फीचर जारी कर दिया है। अब यूजर पैनोरमिक या आसान शब्दों में कहें तो 360 डिग्री में मैप्स का आनंद उठा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को वर्ष 2016 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था और अब 6 साल बाद इसे भारत समेत अन्य कई देशों के लिए भी जारी किया गया है।

गूगल ने इस नए फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च करते हुए कहा है कि कंपनी ने 10 शहरों की सड़कों की 360 डिग्री स्कैनिंग की है। इन 10 शहरों में बैंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर के नाम शामिल हैं। अभी तक 1,50,000 किलोमीटर सड़क को स्कैन किया गया है, लेकिन आने वाले समय में 50 शहरों में इस फीचर को लाने की गूगल की योजना है।

इस सुविधा को भारतीयों तक पहुंचाने के लिए गूगल ने महिंद्रा कंपनी के साथ साझेदारी की थी जिन्होंने अपनी SUV गाड़ियों को कैमरे के साथ उपलब्ध कराया था। इनमें से गूगल का 360 डिग्री कैमरा लगे हुए एक गाड़ी की तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *