हरियाणा का पहला पंछी विहार अम्बाला में खुला, अनिल विज ने किया उद्घाटन

अम्बाला

अम्बाला डेस्कः अम्बाला कैंट के गौशाला रोड पर हरियाणा के पहले पंछी विहार का उद्घाटन शुक्रवार को प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने किया। यह कार्यक्रम अग्रवाल फैलोशिप क्लब द्वारा अपने 29वें स्थापना दिवस प्रकल्प माह के तहत आयोजित किया गया था। बता दें कि 2500 वर्ग फुट क्षेत्र में यह पंछी विहार बनाया गया है। कुत्तों-बिल्लियों से बचाव के लिए इसके चारों तरफ 6 फुट ऊंची लोहे की जाली की दीवार बनाई गई है। यह पंछियों के लिए दाना पानी चुगने के लिए सुरक्षित स्थान बनाया गया है।

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर एडवोकेट (पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट) साहिल गोयल आए थे। कार्यक्रम की शुभारंभ हवन से किया गया था। उसके बाद गृहमंत्री ने पंछियों को दाना डाला तथा पौधारोपण भी किया। क्लब प्रधान गौरव गुप्ता ने बताया कि हमारे कार्यकारी सदस्य नीरज अग्रवाल की पत्नी अंचला की कैंसर से निधन हो गया था। इसके बाद क्लब ने उनकी याद में अग्रवाल के विशेष सहयोग से अंचला पंछी विहार की स्थापना करी है। क्लब आईपीपी महेश अग्रवाल ने बताया कि 2500 वर्ग फुट क्षेत्र में यह पंछी विहार बनाया गया है और कुत्तों, बिल्लियों से बचाव के लिए इसके चारों तरफ 6 फुट ऊंची लोहे की जाली की दीवार बना कर पंछियों के लिए दाना पानी चुगने के लिए सुरक्षित स्थान उपलब्ध करवाया गया है।

गौरव गुप्ता ने राम बाग गौशाला प्रबंधक कमेटी का स्थान उपलब्ध करवाने के लिए उनका आभार प्रकट किया। इस अवसर पर क्लब के संस्थापक राजेंद्र गोयल, महासचिव रचित गुप्ता, कैशियर नीरज गोयल, सलाहकार अमित अग्रवाल, अजय गुप्ता, राकेश बंसल, फनेश गुप्ता कार्यकारिणी सदस्य पुनीत अग्रवाल, गौरव गुप्ता, आशीष गुप्ता, नवीन मित्तल, अमन अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, दिनेश कंसल, महिला कार्यकारिणी नेहा गुप्ता, सविता अग्रवाल, शालू जिंदल, पूजा गुप्ता, रश्मि गोयल, रितिका गोयल , सोनिया सिंगला , कविता अग्रवाल, भावना सिंघल, नेहा अग्रवाल, आशु गुप्ता, सलोनी अग्रवाल, स्वीटी मित्तल आदि उपस्थित थे।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *