राजस्थान में हिंदू पलायन करने को मजबूर, विशेष समुदाय के लोग करते हैं महिलाओं से छेड़खानी

देश

नेशनल डेस्कः राजस्थान के टोंक जिले के मालाबार कस्बे में धर्म विशेष समुदाय के लोगों से डरकर हिंदुओं के पलायन का मामला सामने आया है। शहर में असुरक्षा की भावना के चलते हिंदू समाज लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी मौन विरोध प्रदर्शन करने के लिए विवश है। हिंदू और जैन समाज के लोगों ने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को ज्ञापन सौंपा है।

न्यूज नेशन की खबर के मुताबिक, मुस्लिम वर्ग के लोग उनके क्षेत्र में बड़ी संख्या में महंगे रेट पर मकान और दूकान खरीद रहे हैं। इनके लड़के आए दिन महिलाओं और लड़िकयों के साथ अभद्र बर्ताव करते हैं। मांस की दुकानें बड़ी संख्या में खुल गई हैं। हड्डियां इधर-उधर पड़ी मिलती हैं। हिंदू और जैन मंदिर जाना मुश्किल हो गया है। इसी के चलते 600 से 800 परिवार अपने मकान बेच कर कहीं और चले गए हैं। अगर सुरक्षा नहीं मिली तो 100 और परिवार भी पलायन को मजबूर होंगे। इस संबंध में ज्ञापन दे दिया गया है।

लेकिन पुलिस का ढीला रवैया भी सामने आया है। हिंदू समाज में आई असुरक्षा की भावना को दूर करने के स्थान पर वहां की डीएसपी चक्रवर्ती सिंह राठौड़ हिंदू समाज को ही धमकाने में जुटी है। डीएसपी का कहना है कि शहर में माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन बिना अनुमति और पूर्व सूचना के धरना-प्रदर्शन ज्ञापन देने वालों व भ्रामक खबरें फैलाने वालों तथा कस्बे में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *