फ्रांस के राष्ट्रपति के कूटनीतिक सलाहकार बोन्ने की पीएम मोदी से मुलाकात

देश

नेशनल डेस्कः फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के कूटनीतिक सलाहकार इमैनुएल बोन्ने ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच आतंकवाद से मुकाबला, साइबर सुरक्षा, रक्षा एवं रणनीतिक सहयोग इत्यादि क्षेत्रों में भारत-फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी में अब तक हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। बता दे कि बोन्ने भारत-फ्रांस रणनीतिक संवाद में भाग लेने के लिए भारत दौरे पर हैं। दोनों देशों के बीच रणनीतिक संवाद वीरवार को आयोजित किया गया था।

बोन्ने ने मोदी को सामुद्रिक और बहुस्तरीय सहयोग समेत विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भारत और फ्रांस के बीच सहयोग के बारे में भी जानकारी दी।

मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल को दिया भारत आने का न्यौता

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों के साथ हाल के दिनों में हुई मित्रता पूर्ण बातचीत का स्मरण करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने राष्ट्रपति मैक्रों के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने के उपरांत यथाशीघ्र भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *