भारत ने 31 दिसंबर तक ब्रिटेन की यात्रा पर लगाई रोक, ये है कारण

देश

नेशनल डेस्कः भारत ने 31 दिसंबर तक ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगा दी है। इसके पीछे ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को बताया जा रहा है। भारत के अलावा अन्य देशों ने भी यहीं कदम उठाया है।

उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत ने ब्रिटेन जाने वाली सभी फ्लाइट्स 31 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। यह आदेश 22 दिसंबर की रात 11.59 से लागू होगा। विश्व भर में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है । इसके अलावा हाल में यूके में कोविड-19 से संबंधित नए स्ट्रेन का खुलासा हुआ है। कोविड का बदलता रुप पूर्व से ज्यादा घातक है । इससे बचाव के लिए भारत सरकार सर्तक हो गयी है । सोमवार को मंत्रालय द्वारा बयान में कहा गया है कि भारत और ब्रिटेन से आने–जाने वाली सभी उड्डानों पर 31 दिसंबर रात 12.00 बजे तक पांबदी लगा दी गई है । उड्डयन मंत्रायल का यह अहम फैसला 22 दिसंबर को लागू हो जाएगा ।
वहीं, बताते चले कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने रविवार को घोषणा की थी कि लंदन सहित कई इलाकों में कोविड-19 के नए प्रकार मिले है । जो पहले बहुत घातक है । देश में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी के फैल रहा है । इस कारण यूके का अधिकतम हिस्से में रविवार या क्रिसमस में लॉकडाउन लग सकता है ।
यूरोपिय देशों और खाड़ी देशों ने यूके की यात्रा पर लगायी रोकः
ब्रिटेन में मिले कोरोना स्ट्रेन के वजह से अंधिकाश यूरोपिय देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर पूर्णत रोक लगा दी है । अब सऊदी अरब और कुवैत जैसे खाड़ी देशों यूके के ट्रैवल पर पाबंदी लगाई है ।

Block Title

Highlights
support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *