भगवान वाल्मीकि पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर हो जल्द कार्रवाईः संजीव घारू

अम्बाला
रोष प्रदर्शन करते वाल्मीकि सभा के कार्यकर्ता
रोष प्रदर्शन करते वाल्मीकि सभा के कार्यकर्ता

अम्बाला डेस्क (नारायणगढ़): भगवान वाल्मीकि पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सोमवार को वाल्मीकि सभा ने उप मंडल कार्यालय (नारायाणगढ़ ) के बाहर रोष प्रदर्शन किया और नगर खेड़ा पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करी। साथ ही पुलिस की ढीली कार्रवाई पर भी नाराजगी जताई। इसके बाद वाल्मीकि सभा के पदाधिकारियों ने उप मंडल अधिकारी से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई।

वाल्मीकि सभा के अध्यक्ष राघव संजीव घारू ने रोष जताते हुए बताया कि 11 जुन को उन्होंने पुलिस में शिकायत दी थी कि, MH1 चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान भगवान वाल्मीकि जी के प्रति एक व्यक्ति ने अमर्यादित टिप्पणी करी थी। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करी जाए। लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करी है।

इसके अलावा पिछले साल भी हमने मशहूर कवि कुमार विश्वास के खिलाफ एक शिकायत दी थी, जिसमें कुमार विश्वास ने अपने कार्यक्रम में भगवान राम का चरित्र हनन किया था। वाल्मीकि रामायण के पात्र शबरी को एक दलित महिला के तौर पर पेश किया था। इसके साथ ही अनुसूचित जाति वर्ग के प्रति अभद्र टिप्पणी करी थी। इसलिए उसके खिलाफ अनुसूचित जाति अधिनियम तथा अन्य फौजदारी धाराओं में मुकदमा दर्ज होना चाहिए। जिस के संबंध में एक रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के ज्वाइन सेक्रेटरी रैंक के अधिकारी द्वारा भी पुलिस अधीक्षक अंबाला को भेजी जा चुकी है। लेकिन इस बात को भी 10 महीने हो चुके हैं, पर उनकी शिकायत पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही है।

अगर जल्द ही इन शिकायतों पर एक्शन नहीं लिया गया तो वाल्मीकि सभा के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरेंगे। इस रोष प्रदर्शन के दौरान उनके साथ राजू बिलासपुर, डिम्पल, दीप बरौली, चरण दास, अजय रामपुर, अभिषेक,वतन घारू,नवीन सढौरा, अरूण कुमार, तरूण, रजत तेलीपुर,गौरव घारु,आजाद,राहुल,रवि बरौली, विक्रम आदि मौजूद थे।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *