हंसी आती है पाकिस्तान के न्यूज़ पर आये इस रक्षा जानकार पर

मेरी बात
भारत हर दिन अपनी रक्षा तैयारी बढ़ा रहा है और इस के लिए वह नए हथियार भी खरीद रहा है लेकिन यंहा पर हमारे पडोसी देश पाकिस्तान के कुछ न्यूज़ चेंनेल पर रक्षा के विशेषज्ञ आते है और उनकी ज्ञान भरी बाते कभी गुस्सा दिलाती है तो कभी हंसी आती है। बौद्धिक रूप से दिवालिये ये रक्षा के जानकार भारत पर जंग करने का आरोप मढ़ते है ।
न्यूज़ चेंनेल पर आये इस मेहमान का नाम है अमजद शोएब और ये एक्स आर्मी मैन है लेकिन इसकी बाते सुनकर लगता है यह राह चलता हुआ आम आदमी जितना ज्ञान नहीं रखता है। इस महान आदमी की बात सुनकर लगता ही नहीं है के ये जानकार है। भारत पर जंग का जूनून होने का आरोप लगाने वाले इस महान आदमी को ये नहीं पता है कि इसके देश ने हम पर चार बार हमला किया है। बार बार हमसे हारने के बाद हमने इसे छोड़ दिया है। जब इसके 90 हज़ार सैनिक हमारे कब्जे में थे तो हम क्या नहीं कर सकते थे।  इसके साथ बल्कि पुरे पाकिस्तान पर तिरंगा लहरा सकते थे लेकिन ऐसा ना करके हमने अपने भारतीय होने का सबुत दिया। जब हम हमारी सेना पाकिस्तानी सेना को मारती हुई 1965 में लाहौर तक पहुँच गई थी वो भी ये भूल गया । हर बार हमने इन्हे छोड़ा और माफ़ किया । अगर पाकिस्तान को ऐसा मौका मिलता तो क्या वह ऐसा करता बिलकुल भी नहीं।
 
पाकिस्तान की जीडीपी 2014-2015 में $270.96 बिलियन डॉलर है और वह अपनी जीडीपी का 3% अपनी सेना पर खर्च करता है जबकि भारत की जीडीपी $2.182 ट्रिलियन डॉलर है 2014-2015 के अनुसार लेकिन भारत अपनी जीडीपी का 1.7% खर्च करता है। उसके बाद भी यह मूर्ख भारत पर आरोप लगा रहा है जंगी जूनून होने का।
भारत की संस्कृति रही है कि  इसने कभी किसी पर हमला  किया है। लेकिन हम ऐसे दोगले पड़ोसियों के बीच में रह रहे है कि हमे इसके लिए तैयार रहना पड़ेगा।     
support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *