वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन 25 अक्टूबर को करेगी पंचकुला में प्रदर्शन

अम्बाला
VTA

अम्बाला डेस्कः वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन (VTA) की जिला ईकाई ने शुक्रवार को अम्बाला कैंट के इंद्रा गांधी पार्क में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता वीटीए की प्रदेश अध्यक्ष अनूप ढिल्लो ने करी। इसमें निर्णय लिया गया की वीटीए के सभी सदस्य 25 अक्टूबर को पंचकुला मे आंदोलन करेंगे। बता दें कि वीटीए की प्रमुख मांग है कि प्रदेश भर में कार्यरत सभी वोकेशनल टीचर्स को शिक्षा विभाग के अंतर्गत लाया जाए। इसकी वह लंबे समय से मांग कर रहे हैं।

वीटीए के जिला अध्यक्ष अंकुल शर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश में वोकेशनल टीचर्स के 2278 पद हैं। हमारी मांग है कि हम सभी को शिक्षा विभाग के अंतर्गत लाया जाए। फिलहाल हम थर्ड पार्टी के तहत प्रदेश भर में 1074 स्कूलों में पढ़ा रहे हैं। इस संबंध में हमारी वर्ष 2019 से सरकार से बात हो रही है। वहीं, सरकार ने भी हमारी मांगों को मानने का वादा किया था। कई बार सीएम मनोहर लाल कट्टर भी इस संबंध में लिख कर दे चुके हैं। लेकिन विभाग ने इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। इसलिए हम सभी वीटीए सदस्य 25 अक्टूबर को पंचकुला स्थित शिक्षा विभाग के सामने धरना देंगे।

वीटीए की नई अम्बाला कार्यकारिणी का गठन

वीटीए ने अम्बाला जिले की 25 सदस्य नई कार्यकारिणी का गठन भी कर दिया है। अंकुल शर्मा को दोबारा जिला प्रधान चुना गया है। साथ ही महिला जिला प्रधान के लिए मैडम दीपिका महेश को, जिला उप प्रधान के लिए गुनीत गर्ग व महिला उप प्रधान गुरप्रीत कौर, कोषाध्यक्ष के लिए मंजीत कौर, महासचिव के लिए सुभाष चन्द्र व रुचिका गुप्ता, जिला सचिव के लिए अजय व कनिका को, जिला इंचार्ज कोमल गुप्ता, जिला सलाहकार शिव कुमार, प्रेस प्रवक्ता सुनील सैनी को जिम्मेवारी सौंपी गई है।

बैठक में राज्य प्रधान अनूप ढिल्लो, राज्य मार्गदर्शक सदस्य कोमल गुप्ता, जोन प्रभारी सुनील कुमार , कैथल जिला प्रधान अनिल दलाल, सोनीपत जिला प्रधान नवीन सिंह , पंचकूला जिला प्रधान प्रवीण तंवर, अम्बाला से ब्लॉक प्रधान अनिल , शाह ब्लॉक प्रधान मैडम ज्योति, शहजादपुर ब्लॉक प्रधान तजेंद्र सिंह मौजूद रहें।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *