Bharat Mata Namaz Controversy: भारत माता का मुकुट उतरवा कर पढ़वा दी नमाज, देखें वीडियो

देश

नेशनल डेस्कः भारत जब अपने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ मना रहा था। तब एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। इसमें ‘भारत माता’ बनी एक स्कूली छात्रा के सिर से मुकुट उतार कर उसे हिजाबनुमा कपड़ा पहनाया गया। इसके बाद उससे नमाज पढ़वाई गई। देखते ही देखते ये वीडियो नेटिजन्स में चर्चा का विषय बन गया।

सभी बस एक ही बात जानना चाहते थे कि ये वीडियो कहां का है और कौन से स्कूल ने इसकी इजाजत दी। तो आपको बता दें कि ये वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग स्थित ‘शिशु भारतीय विद्यालय’ का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ‘भारत माता’ बनी छात्रा के मुकुट को हटा कर हिजाबनुमा कपड़ा पहनाया गया।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया,“सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो प्राप्त हुआ है, जिसमें एक लड़की के सिर से ‘भारत माता’ का मुकुट हटा कर नमाज पढ़ना बताया गया है। इस वीडियो की जाँच करने पर पाया गया कि ये बाजार खाला थाना क्षेत्र स्थित मालवीय नगर के ‘शिशु भारतीय विद्यालय’ का है। इस सम्बन्ध में स्कूल प्रबंधन से वार्ता कर संपूर्ण वीडियो देखा गया तो यह तथ्य पाया गया कि स्कूल के बच्चों द्वारा एक नाटक का मंचन किया गया था, जिसमें बच्चों द्वारा धर्म के नाम पर झगड़ा फसाद ना करने और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का संदेश दिया गया है। ट्वीटकर्ता द्वारा आधे-अधूरे हिस्से को ट्वीट करके भ्रम फैलाने का कार्य किया गया, जिनके विरुद्ध अंग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। ”

हालांकि उक्त वीडियो देखने के बाद लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *