30 वर्ष बाद अलगाववादी नेता यासीन मलिक पर आरोप तय, गृहमंत्री की बेटी का किया था अपहरण

देश

नेशनल डेस्कः जम्मू की विशेष टाडा अदालत ने सोमवार को देश के तत्कालीन गृहमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रूबिया सईद के अपहरण मामले में अलगाववादी नेता यासीन मलिक और 9 अन्य पर आरोप तय कर दिए हैं। बता दें कि करीब 30 वर्ष पहले रूबिया को अपहरण कर लिया गया था। डॉ. रूबिया जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बहन हैं।

इन 9 लोगों पर भी आरोप हुए तय

इस मामले में टाड़ा अदालत के विशेष जज सुनीत गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के चैयरमैन यासीन मलिक के अलावा JKLF के सदस्य अली मोहम्मद मीर, मुहम्मद जमान मीर, इकबाल गांदरू, जावेद अहमद मीर, मोहम्मद रफीक पहलू उर्फ नानाजी, मंजूर अहमद सोफी, वजाहत वशीर, मेहराज-उल-दीन शेख और सौकत अहमद के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं।

रूबिया के बदले छोड़े गए थे चार आतंकी

8 दिसंबर, 1989 को रूबिया अस्पताल से घर जा रही थी। इसी बीच कुछ बंदूकधारी आए और अफहरण कर ले गए। इन्होंने रूबिया को सकुशल लौटाने के लिए अपने पांच आंतकियों को छोड़ने की मांग रखी जो उस समय जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों में बंध थे। ये सभी आतंकी जेकेएलएफ के ही सदस्य थे। इनका मुखिया यासीन मलिक ही है।

गत वर्ष वायु सेना के 4 अधिकारियों की हत्या के आरोप हुए थे तय

गत वर्ष यासीन मलिक पर वायु सेना के चार अधिकारियों की हत्या के मामले में आरोप तय किए थे। बता दें कि वर्ष 1990 में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को श्रीनगर के बाहरी इलाके में वायुसेना के चार अधिकारियों की हत्या कर दी गई थी। इसके आरोप यासीन मलिक और उसके संगठन जेकेएलएफ पर लगे थे। लेकिन इस मामले में आरोप करीब 29 वर्ष बाद तय हुए हैं।

JKLF पर बैन का महबूबा मुफ्ती ने ही किया विरोध

जेकेएलएफ पर भारत सरकार ने गत वर्ष पाबंदी लगा दी है। लेकिन इस कदम का विरोध जिन लोगों ने किया उनमें मुफ्ती मुहम्मद सईद की दूसरी बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल थींं। महबूबा ने पाबंदी को गलत बताते हुए कहा कि अगर वह सत्ता में लौंटी तो वह जेकेएलएफ से पाबंदी हटा लेंगी। इसे राजनीति कहिए या दोगला पन की जिसकी बहन का अपहरण किया गया वही, अपहरण कर्ता के संगठन का बचाव कर रही है।

यासिन मलिक की वाइफ पाक में रह कर करती है भारत विरोधी प्रचार

यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक पाकिस्तान में रहती हैं। जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ाती हैं। मूल रूप से पाकिस्तानी मुशाल हुसैन मलिक से यासीन ने वर्ष 2009 में शादी की थी।

support सहयोग करें

प्रजातंत्र एक राष्ट्रवादी न्यूज पोर्टल है। वामपंथी और देश विरोधी मीडिया के पास फंड की कोई कमी नहीं है। इन ताकतों से लड़ने के लिए अपनी क्षमता अनुसार हमारा सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *